google cross

गूगल पर क्या-क्या खोज (सर्च) नहीं करनी चाहिए?

यह 5 चीजें जो आपको भूलकर भी गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए –

दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल आप सभी लोग इस्तेमाल करते होंगे। गूगल लोगो के बीच में आज इतना लोकप्रिय हो गया है कि जब भी किसी का कोई सवाल होता है तो वह सीधे गूगल करता है।

गूगल cross

तो आज मैं आपको बताऊंगा की आपको क्या गूगल पर कभी भी सर्च नहीं करना चाहिए। यह चीज़े सर्च करने से पुलिस आपके आईपी एड्रेस को ट्रेस करके आपके घर तक भी पहुंच सकती है।

गूगल पर डॉक्टर न बने –

आजकल लोग गूगल करके अपने आप को डॉक्टर बना लेते है। अगर आपको डॉक्टर बनना है तो आपको एमबीबीएस करना चाहिए। होता क्या है, कि जब भी लोगो कि तबियत ख़राब होती है तो वह अपने लक्षण गूगल पर सर्च करने लगते है।

doctor animated

और जो भी सर्च रिजल्ट में बीमारी आती है तो उन्हें यही लगता है कि उन्हें भी यही बीमारी है और वह केमिस्ट से दवाई ले आते है और वह सोचते है कि उन्होंने डॉक्टर कि फीस बचा ली। जबकि ऐसा नहीं है गूगल एक डॉक्टर कि जगह कभी भी नहीं ले सकता है। बिना डॉक्टर कि सलाह के दवाई लेना आपको भारी पड़ सकता है।

गूगल पर खाने के साथ कैंसर लगा का सर्च न करे –

दरअसल गूगल का मानना है कि दुनिया में दो ही तरह कि चीज़ होती है। एक जिससे कैंसर हो सकता है। और दूसरा जिससे कैंसर ठीक होता है। ऐसा भी हो सकता है कि आप गूगल पर कैंसर सर्च करे। और आपको यह दिखा मिले कि कैंसर जैसी कोई बीमारी नहीं होती है। यह बस फार्मर कंपनी के द्वारा बनाई गयी अफवाह है। इसलिए आपको गूगल पर खाने कि चीज़ के साथ कैंसर लिख कर कभी भी सर्च नहीं करना है।

How to abort a child –

एक और चीज़ जो आपको गूगल पर सर्च नहीं करना है। वह है how to abort a child । ऐसा नहीं है कि अगर आप यह कीवर्ड गूगल पर सर्च करेंगे। तो आपको पुलिस पकड़ लेगी। लेकिन गूगल पर यह कीवर्ड डालने के बाद जो सर्च रिजल्ट आएगा उससे आपको नुक्सान हो सकता है क्योकि गूगल जो आपको अबो्र्ट के तरीके बतायेगा।

Abortion is murder

वह हानिकारक हो सकते है और जानलेवा भी। how to abort a child यह कीवर्ड गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये गए कीवर्ड में से एक है। इस कीवर्ड को सिर्फ लड़किया ही नहीं बल्कि लड़के भी सर्च करते है। तो गूगल पर सर्च करने कि जगह आप डॉक्टर से कंसल्ट करे।

बम बनाने का तरीका –

आपको जो कीवर्ड गूगल पर कभी भी सर्च नहीं करना है। वह है How to make a bomb । क्योकि दुनिया में कोई भी ऐसा दिन नहीं है। जब कही कोई आतंकी वारदात न हो। और कई मामलो में ऐसा देखा गया है कि कई लोग गूगल से ही आईडिया ले कर बम बनाते है। इसलिए ऐसे कीवर्ड गूगल पर कभी भी सर्च मत करना क्योकि ऐसे कीवर्ड कि लिस्ट पुलिस के पास भी होती है। और सर्च करने से साइबर सेल आपको ट्रेस करके आप तक पहुंच सकता है।

गूगल पर गूगल सर्च न करे –

गूगल तो हम सभी इस्तेमाल करते है। लेकिन दुनिया में बोहोत से ऐसे लोग है। जो गूगल पर जो ऊपर कि ओर जो सर्च बार होता है। उसमें वह लोग गूगल ही सर्च करते है। उसके बाद गूगल का पेज ओपन होने के बाद उस पर अपनी क्वेरी डाल कर सर्च करते है। लेकिन आपको ऐसा करने कि कोई जरुरत नहीं है। आप अपनी क्वेरी गूगल के सर्च बार पर भी डाल सकते है। गूगल तब भी रिजल्ट देगा।

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap