mukesh ambani

मुकेश अंबानी सुबह किस समय उठते हैं?

यह भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का दैनिक दिनचर्या है

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एमडी और अध्यक्ष, मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। फोर्ब्स बिलियनेयर्स लिस के अनुसार, मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में 47 वें नंबर पर हैं।

मुकेश अंबानी रोजाना लगभग 30 करोड़ रुपए कमाते हैं और यह लगभग रु। 1.25 करोड़ प्रति घंटा।

कभी सोचा है, मुकेश अंबानी की दिनचर्या क्या होगी! भारत के सबसे अमीर व्यक्ति को सुबह से रात तक अपना दिन कैसे बिताना पड़ता है? वह किस समय सुबह उठता है और रोजाना देर रात तक सोने के लिए जाने पर वह कौन सी दिनचर्या का पालन करता है?

मुकेश अंबानी अपनी मां, पत्नी और 3 बच्चों के साथ एंटीलिया नाम के सबसे महंगे घर में रहते हैं। सबसे लक्जरी घर 4532 वर्गमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। मीटर और 27 फर्श।

तीन व्यक्तिगत हेलीपैड एंटीलिया की शीर्ष 27 वीं मंजिल पर स्थित हैं। घर की लागत लगभग थी। रुपये। 11,000 करोड़ और निर्माण पूरा करने में 7 साल लग गए।

जाहिर है, हर कोई यह जानना चाहता है कि देश के सबसे अमीर व्यक्ति को अपना दिन कैसे बिताना है। वह सब अपनी दिनचर्या में क्या करता है। यहाँ बताया गया है कि, भारत का सबसे अमीर व्यक्ति, मुकेश अंबानी का दैनिक जीवन कैसा दिखता है।

5 से 5:30 AM: मुकेश अंबानी रोज सुबह 5 से 5:30 बजे के बीच उठते हैं।

Mukesh ambani routine

6 से 7:30 AM: मुकेश हर सुबह जिम (एंटीलिया की दूसरी मंजिल पर स्थित) में काम करता है। इसमें समाचार पत्रों के जोड़े को पढ़ने के बाद तैराकी भी शामिल है।

8 से 9 बजे: 19 वीं मंजिल पर नाश्ता। मुकेश को पपीते के रस के साथ हल्का नाश्ता करना पसंद है। वह मुंबई में अपने पसंदीदा रेस्तरां में हर रविवार सुबह एक दक्षिण-भारतीय नाश्ता करना पसंद करते हैं। अब, तैयार होने और ऑफिस जाने का समय जो कि नरीमन पॉइंट से कुछ ही किलोमीटर दूर है।

mukesh ambani

9 AM से 10 AM: एंटीलिया के 14 वें तल पर कार्यालय के लिए तैयार हो जाता है। 21 वीं मंजिल पर स्थित अपने घर कार्यालय से अपने कार्यालय बैग, लैपटॉप और व्यक्तिगत फ़ाइलों को एकत्र करता है। वह ऑफिस के लिए सफेद शर्ट और गहरे रंग की पतलून पहनना पसंद करता है।

10 से 10:30 पूर्वाह्न: कार्यालय जाने का समय। अपनी मां से आशीर्वाद लेती है। 16 वीं मंजिल पर पत्नी नीता और 13 वीं मंजिल पर बच्चे ऑफिस जाने से पहले।

तीसरी मंजिल पर स्थित पार्किंग में आने के लिए लिफ्ट लेता है। चालक उसे अपनी पसंदीदा कार – 2.5 करोड़ मर्सिडीज मेबैक 62 में कार्यालय ले जाता है। वह खुद को कई बार ड्राइव करना पसंद करता है।

सुबह 11 बजे: नरीमन पॉइंट, मुंबई स्थित कॉर्पोरेट हेड ऑफिस पहुँचे।

11 से 11:30 AM: अपने आईआईएम द्वारा पास किए गए पीए को दैनिक कार्यों और निर्धारित बैठकों की सूची तैयार करता है।

11:30 से 10 बजे: उपरोक्त चेकलिस्ट का पालन करता है, व्यापार प्रमुखों, कार्यालय बैठकों से मिलता है। उनके साथ मिलकर काम करने वाले अधिकांश कर्मचारियों के नाम याद हैं।

10 से 11 बजे: ऑफिस से लौटता है और 15 वीं मंजिल पर स्थित हाय बेडरूम में रात की पोशाक में बदलता है।

11 बजे से 12 बजे: 19 वीं मंजिल पर अपनी पत्नी नीता के साथ डिनर। चपाती, चावल, दाल, सब्जी और सलाद से युक्त एक साधारण भोजन। मुकेश दक्षिण भारतीय और गुजराती भोजन के शौकीन हैं और इसे सप्ताह में एक या दो बार खाना पसंद करते हैं।

12 AM से 2 AM: अपनी पत्नी नीता से बात करता है और कार्यालय में अपने व्यक्तिगत अनुभवों को साझा करता है और चर्चा करता है।

2AM से 2:30 AM: पत्नी नीता बेडरूम में सोने चली जाती है जबकि मुकेश सोने के लिए सेवानिवृत्त होने से पहले कुछ आधिकारिक काम खत्म कर लेता है।

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap