vaani 3 april

Guru vaani 3 April 2019

तुमको अंहकार आएगा तो तुम जरुर गिरेगा..गुरु रम़ज सिखाता है कि कैसे मन को मोड़ो..गुरु र्निअंहकारी है तुमको भी र्निअंहकारी बनाता है..


भरत ने मन का उलंघन किया..माता को जबाब दिया ..बोला तुम मोह मे आ गई..उसको बुरा भला कहा..भरत जैसी मर्यादा तुम्हारे में नहीं है..पहले राम बन कर दिखाओ तब कृष्ण जैसा ज्ञान लगेगा..


रामचन्द्र को कैसे ज्ञान आ गया..वैराग्य पक्का हो गया..तभी ज्ञान पक्का लगा..
जिसको स्वर्ग के सुख की इच्छा है उसको भी ज्ञान नहीं लगेगा..एक बोलता है सहज मिले तो दुध बराबर..पर एक कहता है भगवान मुझे कुछ नहीं चाहिए..

Bhajan


सीता माता ने हनुमान को मोतियों की माला दी..उसने तोड़ तोड़ कर फैंक दी..बोला इसमें राम कहाँ हैं..फिर छाती चिर कर राम सीता को दिखाया..उसको तो राम के सिवा किसी में मजा नजर नहीं आया..तुमको तो अभी जगत में मजा पड़ा है..भगवान ईषर्यालु प्रेमी है..कहता है सिर्फ मेरे को प्यार करो..भगवान के सिवा किसी से भी मतलब नहीं रखो..किसी एक से भी जुड़न है तो भगवान को नहीं जान पाएगा..


लड़का लड़की ने नमस्ते किया तभी फंस जाते हैं..फिर कहते है में प्यार में गिर गया.. पर गुरु के प्रेम में नहीं गिरेगा..हम प्यार में आगे बढ़ रहे हैं..परमात्मा का प्रेम तुम्हें ऊपर चढ़ता है..मीरा बाई ऊपर चढ़ती गई..विष भी अमृत करके पी गई..एक कदम जो भी आगे बढ़ता है सौ कदम प्रभु आगे बढ़ाता है..तुम परमात्मा की राह में आगे बढ़ो तो पहले..


आया था किस काम को क्यों सोया चादर तान.. सुरत संभाल गाफिला अपना रुप पहचान..
इन्द्रियां छिन होती जाती हैं..पर मन विषयों से नही हटना चाहता..ये खऊँ ये पीयु..यहाँ घुमु..कोई मुझे माने..बहुत सी चाहनाएं पड़ी रहती हैं..


🌷जब मात गर्भ में उल्टा लटका था ..जान तेरी का जाने का खटका था..उस समय चौरासी लाख योनियां याद थी..तब भगवान से वाद किया था कि बाहर निकालो..में तुम्हें याद करुँगा..पर बाद में भुल गए..


तुम्हारे मन में भाव हो तो परमात्मा तुम्हारे पास है..तुम कहते हो.. में साहुकार होता तो रोज सतसंग आता..पर जो माया वाले है वो तो माया में उलझे पड़े रहते हैं..भगवान पैसे ले नहीं भाव से मिलता है..


तुम देखो 24 घंटे तुम क्या बोलते हो ..फिर रिकार्ड करके सुनो..तो अपने पर हंसी आएगी..कि कितना बेकार की बातें करते हो सारा दिन..

🌷जय गीता भगवान..सबको हरी ॐ..☘🌹🌿

118 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap