vaani 9 april

Guru vaani 9 April 2019

गुरु जी ने बताया कि,,,,,,,
🌸कोई गाली देता है या उल्टा बोलता है तो,,दुखी क्यों होते हो,,,,गाली देह को दी ,,गुरु ने पहले ही बता दिया हम देह नही आत्मा है,,,,,,,,।


🌸एक सन्त एक दुकान पर सामान लेने गए दुकान पर हर वस्तु के डिब्बे के ऊपर कुछ ना कुछ लिखा हुआ था,,,दाल ,चावल,,चीनी ,,एक डिब्बा खाली रखा था,,सन्त बोले ये खाली क्यों रखा है,,,,तो

दुकानदार बोला ,,इसमें राम राम है,,,सन्त बोले सही कहा,आपने जो अंदर से खाली और शुद्ध पवित्र होगा उसके मन मे राम बस्ते है,,,,इस लिए प्रभु को अपने मन मे बिठाने के लिए अपना मन शुद्ध करें,,,,,,,,।


🌸ज्ञान के बाद अपना वर्तन अपना व्यवहार शांत और सरल कर दे,,,,,,,,।


🌸ओनली बी अ सी अर ,डोंट बी अ डू अर ,,मतलब किसी भी बात में खुद को करता ना माने ,,,,देखने वाले वाले बने,,,प्रभु जो भी हो रहा है,तेरी मर्जी से हो रहा है,,,,,,,।


🌸कोई पराया कुछ कहे दुख नही होता,अपना कहता है तो दुख होता है,तो बताया कि अपनो की कही बात से दुखी होते हो,,,,अपने ही दांत से अपनी ही जीभ कट ती है तो दुखी नही होते फिर बातों से क्यों दुखी होते हो,,,?,,,,।

importance of satsang


🌸डाई बिफोर यु डाई,,, मतलब शरीर से जब मरना होगा तब मरेंगे,,,उस से पहले अपनी “मैं” से मर जाएं,,,,,,,,।


🌸बच्चों की पढ़ाई के बाद परीक्षा होती है तो उनको तैयार करते हो न,,,,फिर खुद के जीवन मे कभी परीक्षा आती है तो क्यों दुखी हो जाते हो,,,,,उसको भी खुशी से दो,,और अच्छे से पास हो जाओ,,,,,,,,।


🌸शुक्राने सतगुरु जी के हरि ॐ,,,,,,,, ।

play_circle_filled
pause_circle_filled
Satguru tum say lagan mare lagi
save_alt
volume_down
volume_up
volume_off

More Bhajans


Advantage of investing in stock market

175 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap